Home ब्लॉग हूर्रे, बौका बोला – ‘भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़़ा देने वाली है’

हूर्रे, बौका बोला – ‘भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़़ा देने वाली है’

4 second read
0
0
272

कुत्ता अगर गाड़ी के नीचे कुचल कर मर जाता है तब मोदी को भयंकर पीड़ा होती है. उसके लिए न केवल ट्वीट होने लगता है बल्कि ढ़ाहे मार मार कर रोता है. ध्यान दीजिएगा, यह सब केवल कुत्तों के मरने पर होता है, इंसानों के मरने पर नहीं, तब वह बौका बन जाता है – बौका बोलत नईखे. मोदी के लिए इंसान का कोई वजूद नहीं है. दरअसल, वह इंसानों का नहीं, कुत्तों का प्रधानमंत्री है.

ऐतिहासिक किसान आन्दोलन में 700 से अधिक किसान शहीद हो गये, मोदी की जुबान तक नहीं हिली. मोदी के नोटबंदी की तुगलकी फरमान के कारण सैकडों लोग बैंकों की लाईन में मर गये, मोदी की जुबान नहीं हिली. लॉकडाउन और ऑक्सीजन की कमी के कारण लाखों लोग तड़प-तड़पकर मर गये, पर मोदी की जुबान नहीं हिली,

यूक्रेन में बमों और टैंकों के बीच फंसे 20 हजार भारतीयों की करुण पुकार पर जुबान नहीं हिली, उल्टे वह मृदंग बजाने लगा परन्तु जैसे ही भागलपुर में बम बनाते 14 गुंडे क्या मारा गया मोदी की जुबान हिलने लगी. संवेदनाओं की आंसुओं से गटर भर आया.

भागलपुर में बम बनाते गुंडों की मौत से दुःखी मोदी धाड़धाड़ रो रहा है. टि्वटर पर टि्वट आ रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री को हिदायते दी जा रही है. उसके मुआवजा राशि का इंतजाम किया जा रहा है. आश्चर्य नहीं होगा अगर कल उसे भारत रत्न से सम्मानित कर उसका मंदिर न बनाने लग जाये. आखिर मोदी कुत्तों का प्रधानमंत्री है, जहां इंसान की मौत उसके लिए कोई मायने नहीं रखता पर कुत्तों की मौत पर बिलखने लगता है.

बिहार के भागलपुर में गुरुवार रात हुए धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई है. यह बम धमाका बम को बनिते समय हुआ और भम बनाना वाले 12 गुंडों के चिथरे उड़ गये. इन गुंडों के चिथरे उड़ने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत दुःखी हो गये और इस घटना पर गहरा दुःख जताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात भी कर ली और दन्न से ट्वीट भी कर दिया ताकि बचे हुए गुंडों के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई न करने लग जाये.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जु़ड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से भी बात हुई। प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है, और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।”

बम ब्लास्ट की यह घटना थाना कोतवाली से महज 100 गज की दूरी पर हुई, जिसमें दो महिलाओं और दो बच्चों समेत 14 लोगों की जान चली गई. जबकि इस हादसे में 11 लोग जख्मी हुए, जिनमें छह गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं. विस्फोट की वजह से तीन मकान जमींदोज हो गए. मकान मलबे के नीचे और लाशें हो सकती हैं.

प्रतिभा एक डायरी स्वतंत्र ब्लाॅग है. इसे नियमित पढ़ने के लिए सब्सक्राईब करें. प्रकाशित ब्लाॅग पर आपकी प्रतिक्रिया अपेक्षित है. प्रतिभा एक डायरी से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर हैण्डल पर फॉलो करे… एवं ‘मोबाईल एप ‘डाऊनलोड करें ]

Donate on
Donate on
Pratibha Ek Diary G Pay
Pratibha Ek Diary G Pay
Load More Related Articles
Load More By ROHIT SHARMA
Load More In ब्लॉग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कामरेडस जोसेफ (दर्शन पाल) एवं संजीत (अर्जुन प्रसाद सिंह) भाकपा (माओवादी) से बर्खास्त

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पंजाब और बिहार के अपने कामरेडसद्वय जोसेफ (दर्शन पाल…