Home गेस्ट ब्लॉग बिहार छात्र आन्दोलन : ये उग्र प्रदर्शन करने वाले कौन लोग हैं ?

बिहार छात्र आन्दोलन : ये उग्र प्रदर्शन करने वाले कौन लोग हैं ?

4 second read
0
0
481

बिहार छात्र आन्दोलन : ये उग्र प्रदर्शन करने वाले कौन लोग हैं ?

आज लोग रेलमंत्री के रुप में लालू प्रसाद यादव को याद कर रहे हैं. एक झटके में लाखों कुली का स्थायीकरण, सबसे ज्यादा भर्ती उनके समय में हुआ होगा तो यूपी-बिहार के लोग का, घाटे में चलने वाले रेल को पहली बार मुनाफे में पहुंचाने वाले इंसान बहुत याद आ रहे हैं.

समझ में एक बात नहीं आ रहा है कि ये उग्र प्रदर्शन करने वाले कौन लोग हैं ? ये लोग कहीं पाकिस्तान के बहकावे में आकर तो ऐसा नहीं कर रहे हैं ? देश को बदनाम करने की बिहार में अंतरराष्ट्रीय साजिश रची जा रही है. देश के यशस्वी हिंदू प्रधानमंत्री को जांच करवाना चाहिए.

ये लोग बेरोजगारी के नाम पर हिंदू सम्राट मोदी सरकार को बदनाम कर रहा है. काबिल लोग पढ़ रहा है, नौकरी ले रहा है, तुमलोग दिन भर ह्वाट्सअप से ज्ञान प्राप्त करते हो, पढ़ते तो हो ही नहीं, फिर मोदी तुम्हें क्यों नौकरी देगा ? मोदी ने तुम्हें मुसलमानों को ठीक करने की नौकरी दे रखी है ना ? करो फिर.

जब तेजस्वी यादव चिल्ला-चिल्ला कर बोल रहा था कि नौकरी-कमाई, पढाई-दवाई के नाम पर वोट करो, तो यही पढ़े लिखे बेरोजगार जातिवादी सवर्ण युवा तेजस्वी यादव को नौवीं फेल बोलता था. तुमने तब भी हिंदू बन बीजेपी को पसंद किया. अब ले लो दाढ़ी वाले बाबा जी का ठुल्लु !

2019 में तुमलोग राम मंदिर के नाम पर, मुसलमानों को बर्बाद करने के नाम पर, पुलवामा के झूठ, गाय-गोबर, पाकिस्तान आंतकवाद के नाम पर नरेंद्र मोदी को वोट किया था, फिर ये नौकरी के लिए बेबस और लाचार क्यों हो ? तुम्हारे लिए धर्म सब कुछ है तो फिर आज तोड़फोड़ क्यों कर रहे हो ?

तुम्हारे डिक्शनरी में असल मुद्दे जैसे नौकरी, अर्थव्यवस्था, उद्योग, महंगाई, बेरोजगारी, किसान रहा ही नहीं तो ये नौकरी की नौटंकी क्यों ?

कुछ लोग तो तेजस्वी यादव से सवाल कर रहे हैं कि तेजस्वी क्या कर रहे हैं ? तो हे महामानव ! आप बिहार के 40 में से उन 39 एनडीए गठबंधन के सांसद और बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्री व बिहार की डबल इंजन सरकार से सवाल क्यों नहीं पुछ रहे हो, जिनके अधीन रेलवे और रेल मंत्रालय है ?

तेजस्वी तो आपके लिए लड़ा, लड़ रहा है और लड़ता रहेगा, अब वो बेचारा क्या अब हनीमून छोड़ तुम्हारे हिंदू सम्राट मोदी, उसकी सरकार, बिहार सरकार और बिहार के 40 में से 39 सांसदों से लड़ने पहुंचे, जिन्हें तुमने उछल-उछल कर चुना है ? युवा बेरोजगार हिंदुओं, कुछ हाथ-पैर अब तुम भी हिला लो !

  • विशाल जॉर्ज

प्रतिभा एक डायरी स्वतंत्र ब्लाॅग है. इसे नियमित पढ़ने के लिए सब्सक्राईब करें. प्रकाशित ब्लाॅग पर आपकी प्रतिक्रिया अपेक्षित है. प्रतिभा एक डायरी से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर हैण्डल पर फॉलो करे… एवं ‘मोबाईल एप ‘डाऊनलोड करें]

Load More Related Articles
Load More By ROHIT SHARMA
Load More In गेस्ट ब्लॉग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कामरेडस जोसेफ (दर्शन पाल) एवं संजीत (अर्जुन प्रसाद सिंह) भाकपा (माओवादी) से बर्खास्त

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पंजाब और बिहार के अपने कामरेडसद्वय जोसेफ (दर्शन पाल…