Home गेस्ट ब्लॉग नरेन्द्र मोदी : जनता के पैसे पर मौज

नरेन्द्र मोदी : जनता के पैसे पर मौज

6 second read
0
0
1,212

नरेन्द्र मोदी : जनता के पैसे पर मौज

पं. किशन गोलछा जैन, ज्योतिष, वास्तु और तंत्र-मंत्र-यन्त्र विशेषज्ञ

अमेरिका ने वियतनाम में इतने बम बरसाए थे कि जमीन में कुंंए की गहराई जितने गड्डे हो गए थे. उत्तरी वियतनाम से जब वहांं के राष्ट्रपति ‘हो चि मिन्ह’ भारत आये तो लोगों ने उनके स्वागत में तिरंगी झंडियांं पकडे नारे लगाए थे – ‘हो चि मिन्ह, हो चि मिन्ह – वी शैल विन वी शैल विन.’ हो ची मिन्ह वियतनाम की आजादी के बाद राष्ट्रपति बने थे और एक साधारण-सी झोपडीं में रहते थे. उनके पास कुल मिलाकर मोटे मजबूत कपड़े दो जोड़ी कपड़े थे !

चीन के महानायक ‘माओ’ से मिलने भारत से एक डेलीगेशन गया था, जिसमें मेरठ से मास्टर सुंंदरलाल भी गये थे, वहांं से लौटकर मास्टर सुंंदरलाल ने कहा था कि ‘मैं दुनिया के सबसे साधारण राष्ट्रपति से मिलकर आ रहा हूंं.’ उन्होंने माओ और गांंधीजी के बीच बहुत सी समानतायें गिनाते हुए कहा था कि ‘मैं जीवित गांंधी और भूदान आंंदोलन के प्रणेता विनोवा भावे से मिलकर आ रहा हूंं.’

राष्ट्रपिता महात्मा गांंधी, प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू और पूर्व राष्ट्रपति महामहिम अब्दुल कलाम आजाद के बारे में तो सभी जानते ही हैं कि उन्होंने देश के लिये न सिर्फ विलासपूर्ण जीवन त्याग दिया, बल्कि अपनी जीवन शैली तक बदल डाली.

एक तरफ दुनिया भर में और भारत में भी ऐसे बहुत से लोग हुए हैं, जो बेहद साधारण जीवन जीते हैं, वहीं दूसरी तरफ वर्तमान परिधानमंत्री मोदी जैसे नेता भी हैं, जो एक दिन में 3 ड्रेस बदलते हैं और उसे दूसरी बार नहीं पहनते. उस ड्रेस साथ मैचिंग घड़ी, जूते/चप्पल, पेन, जैकेट, रुमाल जैसी सभी एक्सेसरीज भी. हमारे मुल्क में अब राजनेता जनता के पैसे पे मौज करते हैं, जिनको फूल पेंट और चप्पल तक नसीब न थी, वो आज सबसे महंगे ब्रांडेड कपडे-जूते-एक्सेसरीज इस्तेमाल करते हैं !

जर्मनी की 5 करोड़ की बीएमडब्ल्यू कार में बैठते हैं. हाथ में स्विटजरलैंड की 8 लाख रूपये की रोलेक्स की घड़ी, फ्रांस के 10 लाख रूपया का कोर्ट-पेंट, इटली के नाई को हर हफ्ते भारत (सरकारी खर्चे पर 5 लाख रूपया में बुला कर) बालों की कटिंग कराते हैं, आंखों पर जर्मनी का 1.5 लाख रूपया का चश्मा लगाते हैं. अमेरिका के सबसे मंहगे 7 लाख रूपया का परफ्यूम लगा कर, इंगलैण्ड के इम्पोरटेड जूता पहनकर अमेरिका के 3 लाख रूपया के आई फोन से मोदी बोलते हैं हम फकीर हैं.

अब कोई गांंधी, कोई नेहरू, कोई कलाम नहीं बनना चाहता !

Read Also –

 

प्रतिभा एक डायरी स्वतंत्र ब्लाॅग है. इसे नियमित पढ़ने के लिए सब्सक्राईब करें. प्रकाशित ब्लाॅग पर आपकी प्रतिक्रिया अपेक्षित है. प्रतिभा एक डायरी से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…]

 

Load More Related Articles
Load More By ROHIT SHARMA
Load More In गेस्ट ब्लॉग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कामरेडस जोसेफ (दर्शन पाल) एवं संजीत (अर्जुन प्रसाद सिंह) भाकपा (माओवादी) से बर्खास्त

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पंजाब और बिहार के अपने कामरेडसद्वय जोसेफ (दर्शन पाल…